नियम एवं शर्तें

Printer-friendly version

"विद्युत मंत्रालय (एमओपी), भारत सरकार" की आधिकारिक वेबसाइट जनसाधारण को सूचना उपलब्ध कराने के लिए विकसित की गई है। इस वेबसाइट में दर्शाए गए दस्तावेज एवं सूचना मात्र संदर्भ प्रयोजनों के लिए है और वैधानिक दस्तावेज होने का दावा नहीं करती है।

यद्यपि, इस वेबसाइट पर विषय-वस्तु की यथार्थता एवं व्यापकता सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए गए हैं तथापि, इसे वैधानिक कथन के रूप में न माना जाए अथवा न किसी वैधानिक उद्देश्य के लिए उपयोग किया जाए। किसी अनेकार्थता अथवा संदेह की स्थिति में, प्रयोगकर्ता को मंत्रालय से और/अथवा अन्य स्रोत (स्रोतों से) इसे प्रमाणित/जांच करने तथा उपयुक्त व्यावसायिक परामर्श लेने की सलाह दी जाती है।

जो कहा गया है तथा जो संबंधित अधिनियम, नियमों, विनियमों नीति कथन इत्यादि में शामिल है, के बीच किसी भी भिन्नता की स्थिति में अनुवर्ती रुप मान्य होगा।

वेबसाइट के किसी भाग में कोई विशिष्ट सलाह अथवा प्रश्नों के उत्तर ऐसे विशेषज्ञों/परामर्शदाताओं/व्यक्तियों के व्यक्तिगत विचार/राय होती है तथा यह आवश्यक नहीं है कि वह इस मंत्रालय अथवा इसकी वेबसाइट्स से सहमत हो।

वेबसाइट पर कुछ लिंक, तृतीय पक्षों द्वारा अन्य वेबसाइटों पर मौजूद स्रोतों को दर्शाते हैं जिन पर विद्युत मंत्रालय का कोई नियंत्रण अथवा संबंध नहीं है। ये वेबसाइट्स विद्युत मंत्रालय के लिए बाह्य रूप में है और इनका उपयोग करते समय आप विद्युत मंत्रालय की वेबसाइट और इसके चैनल से बाहर होते हैं। विद्युत मंत्रालय किसी भी प्रकार से न तो इसका समर्थन करता है और न ही कोई निर्णय अथवा वारंटी देता है तथा आपके द्वारा इन वेबसाइट्स का उपयोग करते समय किसी सामग्री अथवा सेवाओं की अधिप्रमाणिकता, उपलब्धता हेतु कोई उत्तरदायित्व या दायित्व नहीं लेता है अथवा प्रत्यक्ष अथवा परिणामस्वरूप होने वाली क्षति, नुकसान अथवा हानि या स्थानीय अथवा अंतर्राष्ट्रीय नियमों के उल्लंघन का समर्थन नहीं करता है।